$ 100 given to that person who killed Drug Dealer

7536

इंटरनेशनल डेस्क. फिलीपीन्स में प्रेसिडेंट रोड्रिगो ड्यूट्रेट ने Police से लेकर आम जनता को Drug डीलर्स को जान से मारने की खुली छूट दे रखी है। यहां ड्रग डीलर्स की हत्या करने वाले को 100 डॉलर दिया जाता है। नतीजा ये हुआ है कि जुलाई से अब तक 6000 से ज्यादा संदिग्ध Drug Dealers  मारे जा चुके हैं। वहीं, 70 हजार से ज्यादा लोग सरेंडर कर चुके हैं। लेकिन, कत्ल रोजाना हो रहे हैं। यूएन इसे मानवाधिकार हनन का मामला बता रहा है। लेकिन, पहली बार यहां के लोगों ने राष्ट्रपति के फैसले पर रिएक्शन देना शुरू किया है। Drugs से जूझ रहे देश को आजाद कराने के लिए रोड्रिगो ने प्रेसिडेंट बनते ही कहा था कि ’जब तक आखिरी ड्रग माफिया और फाइनेंसर नहीं पकड़ा जाता, तब तक ये जंग जारी रहेगी। Drugs war in Philippines, international news in hindi, world hindi news

Drugs war in Philippines, international news in hindi, world hindi news

टोंडो जिले में रहने वाली रोसालिना पेरेज कहती हैं.. ‘सरकार का फैसला ठीक है, लेकिन इसके चलते बेकसूर भी मारे जा रहे हैं। मर्डर से पहले पूछताछ की जानी चाहिए। इसकी आड़ में लोग अपने दुश्मनों को भी निशाना बना रहे हैं, जो गलत है।’ (फोटो में रोसालिना उनकी बेटी और उनके भाई की लाश। )

Drugs war in Philippines, international news in hindi, world hindi news

नावोतास सिटी में रहने और ताबूत बनाने का काम करने वाले ओरली फर्नाडीज भी सरकार के फैसले से सहमत हैं। इसके अलावा उनकी कमाई भी बढ़ गई है। पहले जहां वे रोजाना के एकाद ताबूत के ऑर्डर आते थे, अब वहीं रोजाना दो-तीन ताबूत के ऑर्डर आ रहे हैं।

Source : DanikBhaskar

SHARE